व्यापारियों के हितार्थ ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का गठन हुआ

Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर स्थित एक होटल में गुरुवार को नवगठित ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँनर्स वेलफेयर एसोसिएशन यूपी का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर विभिन्न कम्पनियों द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष तथा पूर्व राज्यमंत्री संदीप बंसल ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए पंजीकरण पत्र सौंपे।
ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँफर्स वेलफेयर एसोसिएशन यूपी के अध्यक्ष पियूष गुप्ता ने यूपी में ट्रैवलिंग से जुडे व्यापारियों की समस्याएं बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कमर्शियल गाड़ियों पर लगाएं जाने वाले रोड़ टैक्स देश में सबसे अधिक है और यह टैक्स पड़ोसी राज्यों से आठ गुना तक ज्यादा है। सरकार आँटोपार्टस तथा टैक्सी वाहन खरीद पर जीएसटी का सबसे अधिकतम 28% स्लैब पर टैक्स वसूलती हैं जिसको हटाया जाना चाहिए।
Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders
Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders
उपाध्यक्ष रवि आनंद ने एसोसिएशन के गठन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे कंधों पर टिका है लेकिन सरकार कभी हमारी समस्याओं का निदान नहीं करती है। प्रदेश में अवैध ट्रांसपोर्ट को रोकते हुए पार्दर्शिता से ई-चालान काटने चाहिए।
रोड़ टैक्स पैनल्टी की बात करते हुए मीडिया प्रभारी रंजीत सिंह गोल्डी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों की अनेक समस्याओं में से एक रोड़ टैक्स हैं जिसके समाधान के लिए समय-समय पर ओटीएस स्कीम के तहत छूट का प्राविधान होना चाहिए।

Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

महामंत्री दिनेश भदौरिया, संयुक्त मंत्री बृजेन्द्र श्रीवास्तव ने ट्रांसपोर्ट व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए एसोसिएशन के गठन को आवश्यक बताया, वहीं अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संदीप बंसल ने कहा कि यह एक सराहनीय कदम है और आज से दोनों संगठन मिल कर व्यापारियों की समस्याओं के निदान हेतु प्रयासरत रहेंगे।
कार्यक्रम के अंत में कोषाध्यक्ष अनिल शुक्ला, संयुक्त सचिव शशांक अग्रवाल, जिलाध्यक्ष नीरज सिंह, मीडिया प्रभारी शुभम श्रीवास्तव व सिमरत ओबेरॉय ने आए हुए लोगों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply