Connect with us

यूपी

प्रियंका गांधी समझ गई हैं कि दादी इंदिरा की तरह संघर्ष करना है : नकी हैदर

Published

on

Priyanka Gandhi understood that has to struggle like Grandmother Indira : Naqi Haider
लखनऊ। समाजसेवी नकी हैदर ने क्रांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के वर्तमान संघर्ष को उनकी दादी इंदिरा गांधी के संघर्षों से जोड़ कर देखा है। Priyanka Gandhi understood that has to struggle like Grandmother Indira : Naqi Haider
गौरतलब है कि पिछले दिनों सोनभद्र में प्रियंका गांधी ने रात भर धरना प्रदर्शन करके बहुत सुर्खियां बटोरी है जिससे मृतप्रायः कांग्रेस में नई जान आने की सम्भावना बढ़ गई है।
नकी हैदर ने कहा कि इंदिरा गांधी की सत्ता जाने के बाद जब मोरारजी देसाई की सरकार बनी ठीक उस समय भी इंदिरा गांधी की स्थित आज के राहुल गांधी जैसी हो चुकी थी।
Priyanka Gandhi understood that has to struggle like Grandmother Indira : Naqi Haider

Priyanka Gandhi understood that has to struggle like Grandmother Indira : Naqi Haider

इंदिरा गांधी दो मोर्चे पर लङाई लङ रही थी एक कांग्रेस पार्टी के अंदर और दुसरी जनता पार्टी की सरकार से जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी उनको जेल भेजने पर उतारू थे। इंदिरा गांधी पूरी तरह से टूट चुकी थी और उनके पास अपने वकील की फीस तक के पैसे नही थे। जिसका खुलासा उनके भाई को लिखी उनकी चिट्ठी में हुआ था।
नकी हैदर ने कहा कि ठीक उसी दौरान बिहार के बेलछी गांव में ग्यारह दलितों को जलाकर मार डाला गया। ये ख़बर तीन दिन बाद दिल्ली पहुंची। बस इंदिरा गांधी तत्काल बेलछी के लिए निकल पड़ी। उस दौरान बख्तियार पुर में बाढ़ आई हुई थी।

Priyanka Gandhi understood that has to struggle like Grandmother Indira : Naqi Haider

जिलाधिकारी ने इंदिरा गांधी को वहां ले जाने से मना कर दिया पर गांधी नहीं मानी। पहले वो जीप से फिर ट्रैक्टर से और फिर हाथी की सवारी करके उन दलितों के पास पहुंची और उनके आंसू पोंछे। बस उसके बाद इंदिरा गांधी ने वापस आकर मिले उस आत्मविश्वास को अपना हथियार बनाया और संघर्ष के रास्ते सत्ता वापस पाई।
नकी हैदर ने कहा कि आज प्रियंका गाँधी जो कर रही है जिसमें वो सोनभद्र जाने की जिद्द पर अङी हुई है वो कही न कहीं इतिहास के पन्ने को पलटने की कोशिश में है, और ये समझ चुकी हैं की बगैर संघर्ष के सत्ता का रास्ता कांग्रेस तय नहीं कर पाएगी।

Politics

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई 26 को लखनऊ में

Published

on

Lalji Desai, National President of Congress Seva Dal, in Lucknow on 26 july

लखनऊ। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष/मुख्य संगठक लालजी देसाई दिनांक 26 जुलाई 2019 को लखनऊ आ रहे हैं। Lalji Desai, National President of Congress Seva Dal, in Lucknow on 26 july

लालजी देसाई भोपाल में हुए सेवादल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तय हुए आगामी एक वर्ष की कार्ययोजना एवं कार्यक्रमों के तहत जोनवार समीक्षा बैठकें करेंगे। बैठकों में प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष डा0 प्रमोद कुमार पाण्डेय भी शामिल रहेंगे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस सेवादल (मध्य जोन) के अध्यक्ष राजेश सिंह ‘काली’ ने बताया कि लालजी देसाई 26 जुलाई को पूर्वी जोन की बैठक गोरखपुर में, 27 जुलाई को मध्य जोन की बैठक बाराबंकी में एवं दिनांक 28 जुलाई को बुन्देलखण्ड जोन की बैठक कानपुर में आयोजित समीक्षा बैठकें करेंगे।

Lalji Desai, National President of Congress Seva Dal, in Lucknow on 26 july

Lalji Desai, National President of Congress Seva Dal, in Lucknow on 26 july

राजेश सिंह काली ने आगे बताया कि 09 अगस्त 2019 को सभी जोनवार तिरंगा मार्च एवं ब्लाक स्तर पर पदयात्राओं का आयोजन सेवादल द्वारा किया जायेगा। सितम्बर माह में जोनवार सेवादल का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं प्रवक्ता  ओंकारनाथ सिंह की माताजी पासदेई देवी (उम्र लगभग 94 वर्ष) के आकस्मिक निधन पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने गहरा शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

Lalji Desai, National President of Congress Seva Dal, in Lucknow on 26 july

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि पासदेई के निधन पर पूर्व विधायक विनोद चैधरी, पूर्व विधायक राम जियावन, प्रदेश कंग्रेस के उपाध्यक्ष डाॅ0 आर0पी0 त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष नईम अहमद सिद्दीकी, वीरेन्द्र मदान, सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, गंगा सिंह एडवोकेट, पंकज तिवारी, संजय सिंह, राजेश सिंह‘काली’, गोपालकृष्ण पाण्डेय एडवोकेट, अमरेन्द्र कुमार एडवोकेट, नीरज तिवारी, मो0 शोएब, सामेश सिंह चैहान, आलोक रैकवार, बृजेश द्विवेदी, मनोज तिवारी, प्रणव त्रिपाठी आदि कांग्रेसजनों ने शोक व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Continue Reading

Business

व्यापारियों के हितार्थ ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का गठन हुआ

Published

on

Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर स्थित एक होटल में गुरुवार को नवगठित ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँनर्स वेलफेयर एसोसिएशन यूपी का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर विभिन्न कम्पनियों द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष तथा पूर्व राज्यमंत्री संदीप बंसल ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए पंजीकरण पत्र सौंपे।
ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसपोर्ट आँफर्स वेलफेयर एसोसिएशन यूपी के अध्यक्ष पियूष गुप्ता ने यूपी में ट्रैवलिंग से जुडे व्यापारियों की समस्याएं बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कमर्शियल गाड़ियों पर लगाएं जाने वाले रोड़ टैक्स देश में सबसे अधिक है और यह टैक्स पड़ोसी राज्यों से आठ गुना तक ज्यादा है। सरकार आँटोपार्टस तथा टैक्सी वाहन खरीद पर जीएसटी का सबसे अधिकतम 28% स्लैब पर टैक्स वसूलती हैं जिसको हटाया जाना चाहिए।
Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

उपाध्यक्ष रवि आनंद ने एसोसिएशन के गठन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे कंधों पर टिका है लेकिन सरकार कभी हमारी समस्याओं का निदान नहीं करती है। प्रदेश में अवैध ट्रांसपोर्ट को रोकते हुए पार्दर्शिता से ई-चालान काटने चाहिए।
रोड़ टैक्स पैनल्टी की बात करते हुए मीडिया प्रभारी रंजीत सिंह गोल्डी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों की अनेक समस्याओं में से एक रोड़ टैक्स हैं जिसके समाधान के लिए समय-समय पर ओटीएस स्कीम के तहत छूट का प्राविधान होना चाहिए।

Travels and Transport Honors Welfare Association formed for traders

महामंत्री दिनेश भदौरिया, संयुक्त मंत्री बृजेन्द्र श्रीवास्तव ने ट्रांसपोर्ट व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए एसोसिएशन के गठन को आवश्यक बताया, वहीं अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संदीप बंसल ने कहा कि यह एक सराहनीय कदम है और आज से दोनों संगठन मिल कर व्यापारियों की समस्याओं के निदान हेतु प्रयासरत रहेंगे।
कार्यक्रम के अंत में कोषाध्यक्ष अनिल शुक्ला, संयुक्त सचिव शशांक अग्रवाल, जिलाध्यक्ष नीरज सिंह, मीडिया प्रभारी शुभम श्रीवास्तव व सिमरत ओबेरॉय ने आए हुए लोगों को धन्यवाद दिया।
Continue Reading

Politics

योगी सरकार कानून व्यवस्था के नाम पर पंगु हो गयी है : रालोद

Published

on

rld rohit agarwal attack on yogi government for law and order in up

लखनऊ। युवा राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि वर्तमान उ0प्र0 सरकार कानून व्यवस्था के नाम पर पंगु हो गयी है। rld rohit agarwal attack on yogi government for law and order in up

राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल कहा कि ने प्रदेश में चारो ओर हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं आम हो गयी हैं। गुण्डे और माफियाओं का बोलबाला है। प्रदेश की महिलाएं अपने आपको सुरक्षित नहीं महसूस कर रही है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल कहा कि जनपद प्रयागराज में एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी गयी। शोहदे की इतनी हिम्मत बढ गयी कि व्यापारी की पत्नी और बेटी से बलात्कार की धमकी दे दी और सरकार मूकदर्षक बनी तमाषा देखने का काम कर रही है।

उन्होंनें कहा कि पूरे प्रदेश में चैतरफा जंगलराज कायम हो चुका है और पुलिस प्रषासन जनता का उत्पीडन हेलमेट चंकिंग और सीट बेल्ट के नाम पर निरंतर धन उगाही में मदहोश है जबकि जो अपराधी हैं उन पर लगाम कसने में नाकाम हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल कहा कि सरकार को चाहिए कि व्यक्तिगत स्वार्थ को भूलकर आम जनता की भलाई के लिए, युवाओं को रोजगार देने के लिए, व्यापारियेां तथा महिलाओं की सुरक्षा के लिए तथा किसानों को शीघ्र राहत पहुंचाने के लिए युद्स्तर पर कार्य करे।

Continue Reading

ट्रेंडिंग स्टोरी